केजरीवाल को पत्र लिख की एमएलए लैड फंड का 700 करोड़ रुपए जारी करने की मांग : विजेंद्र

भाजपा ने एमएलए लोकल एरिया डवलपमेंट स्कीम के अंतर्गत आने वाली फंड जारी करने के लिए प्रक्रिया तेज कर दी है। भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर एमएलए लोकल एरिया डवलपमेंट स्कीम के अंतर्गत 700 करोड़ रुपए का फंड जारी करने की मांग की है।

गुप्ता ने कहा है कि एमएलए लैड फंड जारी न होने के कारण विधान सभा क्षेत्र में पार्कों में सुधार, स्ट्रीट लाइट, कॉलोनियों व सोसायटियों की खस्ता हाल सड़कों में सुधार का इंतजार हैं। जल-मल, स्वास्थ्य से संबंधित ओपन जिम सेवाएं, वृद्धों के लिए मनोरंजन केंद्र, सामुदायिक भवन जैसी आम नागरिक सुविधाएं बुरी तरह से प्रभावित हो रही हैं।

उन्होंने कहा है कि एमएलए लैड स्कीम के तहत दिल्ली सरकार प्रत्येक विधायक को 10 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष जारी करती है। लेकिन 7वीं दिल्ली विधान सभा के गठन के बाद इस स्कीम में न तो कोई राशि जारी की गई है और न ही संबंधित विभाग द्वारा इस मद में कोई विकास प्रस्ताव स्वीकार किए गए हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है। गुप्ता ने कहा है कि विभाग एमएलए लोकल एरिया डवलपमेंट स्कीम के अंतर्गत की जाने वाली विकास कार्यों के प्रस्तावों को लेने से ही मना कर रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/360f627

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ