वेतन नहीं मिलने से नाराज नर्सिंग स्टाफ का प्रदर्शन जारी

नॉर्थ एमसीडी के कस्तूरबा गांधी व हिंदूराव अस्पताल की नर्सिंग स्टाफ पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिलने के चलते अपनी नाराजगी दिखा रहे हैं। तीन महीने की एकमुश्त सैलरी की मांग को लेकर 14 सितंबर से हर रोज 2 घंटे के लिए काम ठप कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। नार्थ एमसीडी के अंतर्गत आने वाले अस्पताल और डिस्पेंसरी में काम करने वाले डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ को।

पिछले 3 महीने से सैलरी नहीं दी गई है। पिछले महीने भी नहीं सैलरी नहीं मिलने की समस्या आई थी। दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने भी इस मुद्दे को उठाया था इसके बावजूद डॉक्टरों और नर्सों को 3 महीने की जगह सिर्फ 1 महीने की सैलरी दी गई।

प्रदर्शन को किया जा रहा है नजरअंदाज

दिल्ली हॉस्पिटल नर्सेज यूनियन की महासचिव मंजू लता का कहना है कि पिछले 4 महीने से हमें वेतन नहीं दिया जा रहा है। इसलिए मजबूरी में आकर हमें धरना-प्रदर्शन करने के लिए सामने आना पड़ रहा है। पिछले 14 सितंबर से हर रोज 2 घंटे के लिए अपने वेतन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन ना तो एमसीडी की तरफ से कोई अधिकारी उनसे मिलने आया, ना ही दिल्ली सरकार की तरफ से किसी अधिकारी से आश्वासन मिला है। शायद उन्हें लगता है कि ये लोग 2 घंटे के लिए जो प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे उनकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। ये अधिकारी ऐसा सोचते हैं तो गलत हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32VBhEZ

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ