प्राइवेट ट्रेनों के लिए दिल्ली एरिया के छोटे स्टेशनों को भी तैयार करेंगे, लिस्ट में ओखला, होलंबी कलां, सब्जी मंडी भी

दिल्ली से प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए छोटे रेलवे स्टेशनों को भी तैयार किया जाएगा। इनमें ओखला, होलंबी कलां, सब्जी मंडी जैसे रेलवे स्टेशन शामिल हैं। जहां होलंबी में पहले से ही टर्मिनल विकसित करने का प्लान और सब्जी मंडी में दो अतिरिक्त प्लेटफॉर्म बन रहे हैं। ऐसे में अब ओखला रेलवे स्टेशन के लिए भी प्लान बनाया जा रहा है, जिसके तहत यहां प्लेटफॉर्म की संख्या को बढ़ाया जाएगा। दिल्ली डिविजन ने यहां पर एक अतिरिक्त प्लेटफॉर्म बनाने का निर्णय लिया है।
ओखला स्टेशन पर होंगे 5 प्लेटफॉर्म: अभी तक ओखला रेलवे स्टेशन पर चार प्लेटफॉर्म हैं। नए प्लान के तहत स्टेशन बिल्डिंग की तरफ नया प्लेटफॉर्म बनाया जाएगा, जिसके बाद प्लेटफॉर्म की संख्या बढ़कर 5 हो जाएंगी। इससे यहां अतिरिक्त प्लेटफॉर्म की व्यवस्था तो होगी ही साथ ही गुड्स अवॉइडिंग लाइन पर ईएमयू ट्रेनों का परिचालन भी आसान हो जाएगा।
प्राइवेट ट्रेनों के लिए निर्धारित नहीं है अभी स्टेशन: दिल्ली चलने वाली प्राइवेट ट्रेनों को चलाने के लिए अभी स्टेशन निर्धारित नहीं है। रेलवे की ओर से प्राइवेट ट्रेनों के लिए आमंत्रित किए गए टेंडर में भी स्टेशनों के नाम की जगह दिल्ली एरिया लिखा हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि मौजूदा बड़े रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों की संख्या पहले से ही काफी अधिक है। ऐसे में प्राइवेट ट्रेनों को दिल्ली के बॉर्डर से लगते छोटे रेलवे स्टेशनों से भी चलाया जा सकता है। यात्रियों को स्टेशन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी फर्म की हो।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Will also prepare small stations of Delhi area for private trains, Okhla, Holambi Kalan, Sabzi Mandi in the list.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32NtN6N

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ