शादी से मना करने पर कुश्ती खिलाड़ी ने की थी ताइक्वांडो खिलाड़ी की हत्या, दो गिरफ्तार

गांव बोहड़ाखुर्द निवासी ताइक्वांडो खिलाड़ी सरिता की हत्या का आरोपी कुश्ती खिलाड़ी सोमबीर 11 महीने बाद एक अन्य साथी के साथ क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों को राजस्थान के दौसा जिले के गांव गणेशपुरा से गिरफ्तार किया गया। सोमबीर झज्जर के गांव बामडौला का रहने वाला है, जबकि साथी जितेंद्र राजस्थान के दौसा जिले के गांव विकास मोड़ का है।

सोमबीर पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। दोनों के खिलाफ धमकी देने, छीनाझपटी करने, 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने से संबंधित मुकदमे भी दर्ज हैं। सरिता की हत्या में जितेंद्र शामिल नहीं था। सोमबीर के खिलाफ छेड़खानी का भी एक मुकदमा दर्ज है।

सरिता की मां की शिकायत पर बिलासपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। तभी से उसकी तलाश स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच सेक्टर-40 की टीम कर रही थी। पूछताछ में आरोपी सोमवीर ने स्वीकार किया कि वह सरिता से शादी करना चाहता था। मना करने पर उसने वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के बाद से वह पुलिस से बचने के लिए राजस्थान सहित कई इलाकों में छिपता रहा। एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने बताया कि आरोपी सोमवीर ने पूछताछ में बताया है कि वह अपने साथी जितेंद्र के साथ मिलकर कापड़ीवास इलाके में एक मोबाइल छीना था। इस संबंध में धारूहेड़ा थाने में दर्ज है।

पिछले साल 12 नवंबर को गोली मारकर की थी हत्या
सोमबीर ने गोली मारकर सरिता की हत्या उसके गांव में ही कर दी थी। सरिता ताईक्वांडो की नेशनल खिलाड़ी थीं। वह खेलने के लिए विभिन्न राज्यों में जाती रहती थीं। उसी दौरान उनकी जान-पहचान कुश्ती खिलाड़ी सोमबीर से हो गई थी। वह सरिता पर शादी करने का दबाव बनाने लगा था। शादी के लिए इनकार करने पर वह 12 नवंबर की सुबह सरिता के घर पहुंचा और सरिता के सीने में गोली मारकर फरार हो गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ताईक्वांडो खिलाड़ी सरिता की हत्या के आरोपी पुलिस गिरफ्त में।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SjvClY

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ