जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद ठेकों से 105 सैंपल लिए गए

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद आबकारी विभाग के आयुक्त शेखर विद्यार्थी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से आबकारी अधिकारियों की बैठक ली। इसमें उन्होंने गांव व स्लम क्षेत्र में मुनादी कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा लोगों को जागरूक किया जाए कि वह लाइसेंसधारक ठेके से ही शराब लें। जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद अभी तक जिले में करीब 105 दुकानों से सेंपल लिए गए हैं।

छांयसा गांव में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से चरण सिंह की मौत हुई थी। उसके साथी जसमेर को सेक्टर-8 सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उसका उपचार किया जा रहा था। रविवार को उसने भी दम तोड़ दिया। इसी तरह से गांव मच्छगर में रूपलाल, कृष्ण, नोएडा के गांव अट्टा के रहने वाले अक्षय, अनंगपुर के रहने वाले पप्पू ने मंगलवार को शराब पी थी।

इसके बाद रूपलाल और कृष्ण की मौत हो गई। जबकि अक्षय अस्पताल में भर्ती है। प्रदेशभर में इस तरह की अनेक घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें जहरीली शराब पीने से अनेक लोगों की जान जा चुकी है।

^लोग ठेकों से ही शराब खरीदें। कम पैसों के लालच में तस्करों से शराब बिल्कुल न खरीदें। तस्करों के खिलाफ विभाग का छापेमारी अभियान जारी है। प्रदेश के गांवों में मुनादी कराकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही नमूने लेने के आदेश दिए गए है। - आशुतोष राजन, कलेक्टर आबकारी विभाग, हरियाणा

आबकारी आयुक्त शेखर विद्यार्थी की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक ली गई। इसमें उन्होंने जिले में स्लम व ग्रामीण इलाके को लोगों को जागरुक करने के लिए मुनादी कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। यह कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। -विजय कौशिक, उपआबकारी आयुक्त, फरीदाबाद



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eQ4VQg

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ