अवलोकन के बाद सीएम ने दी हरी झंडी, 500 बेड का अस्पताल बनने का रास्ता हुआ साफ

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को गुड़गांव से हिसार के लिए रवाना होने से पहले शहर के बीचों-बीच स्थित पुराने नागरिक अस्पताल के विस्तार के लिए साथ लगते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) का अवलोकन किया।

इस दौरान जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के अलावा शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उनके साथ थे। पुराने नागरिक अस्पताल भवन का विस्तार करके उसकी क्षमता बढ़ाकर 500 बेड करना प्रस्तावित है, जिसके लिए साथ लगते राजकीय विद्यालय की जमीन का कुछ हिस्सा शिक्षा विभाग से स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित किया जाना है।

मुख्यमंत्री ने विद्यालय परिसर का अवलोकन करते हुए अस्पताल के विस्तार को हरी झंडी दी। साथ ही यह फैसला लिया गया कि स्कूल की जमीन का जितना हिस्सा स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित किया जाना है उतने पर चार दिवारी खींचकर आगे की कार्यवाही शुरू की जाए।

बच्चों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के सम्बन्ध में जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने अवगत करवाया कि विद्यालय का जो भवन तोड़ने का प्रस्ताव है, उसमें लगाई जाने वाली कक्षाएं सुखराली के राजकीय विद्यालय में लगाई जा सकती हैं।
मुख्यमंत्री से हरी झंडी मिलने के बाद अब पुराने नागरिक अस्पताल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। पहले पुराने भवन को गिराया जाएगा, जिसके लिए लोक निर्माण विभाग टेंडर आमंत्रित करेगा।

इस बीच सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि पुराने नागरिक अस्पताल परिसर में बने सिविल सर्जन कार्यालय को भी शिफ्ट करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है ताकि नए अस्पताल भवन निर्माण के लिए पूरी जगह लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध करवाई जा सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After the observation, CM gave the green signal, the way to become a 500-bed hospital cleared


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36jTOMT

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ