स्नैचिंग के लिए कमीशन पर लेते थे बाइक, बदल देते थे उसका नंबर प्लेट

पुलिस ने स्नैचिंग करने वाले दो बदमाशों समेत तीन लोगों को पकड़ा है। इनमें दो बदमाश है जबकि तीसरे की बाइक वारदात में इस्तेमाल होती थी। इसके बदले उसे कमीशन मिलता था। आरोपियों की पहचान अनवर, लाल बाबू और अमित के तौर पर हुई। ये वारदात के बाद बाइक की नंबर प्लेट बदल देते थे।

दोनों ही बदमाशों की पुरानी आपराधिक पृष्ठभूमि है। देर रात इन्हें पकड़े जाते वक्त अनवर अपने घर की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गया था, वह भाग तो सका नहीं लेकिन पैर के दोनों टखने में फ्रैक्चर हो गया। इनसे एक बाइक, छीने गए चार मोबाइल और सात हजार रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस का दावा है इनकी गिरफ्तारी से स्नैचिंग के बीस मामले सुलझा लिए गए हैं।

डीसीपी नार्थ डिस्ट्रिक एंटो अल्फोंस ने बताया जाफराबाद, न्यू सीलमपुर निवासी एक शख्स ने मोबाइल छीने जाने की शिकायत कश्मीरी गेट थाने में दर्ज करायी थी। जांच में पता चला वारदात में इस्तेमाल बाइ के फ्रंट पर स्टीकर लगे हुए थे और हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट ली थी। पुलिस बाइक मालिक अमित तक पहुंच गई। इसके पास मिली बाइक पर उस वक्त जनरल नंबर प्लेट लगी थी। उसने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका।

आखिरकार पूछताछ में वह टूट गया जिसने बताया वह अपनी बाइक अनवर खान और लाल बाबू को स्नैचिंग के लिए कमीशन पर देता है। पुलिस ने इस खुलासे के बाद अमित को अरेस्ट कर लिया। बाद में पुलिस ने मुखबिरों की मदद से लालबाबू को दबोच लिया। पुलिस अनवर खान को पकड़ने उसके घर देर रात गई तो पकड़े जाने से बचने के लिए उसने दूसरी मंजिल से नीचे छलांग लगा दी। इस वजह से वह जख्मी हो गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fwQeSz

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ