धूमधाम के साथ मनाया गया श्याम बाबा का जन्म दिवस

बाबा खाटू श्याम का जन्म दिवस समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया। बाबा श्याम का जन्म उत्सव कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की देवउठनी एकादशी पर धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

इस पावन अवसर पर श्याम सखा मंडल फिरोजपुर झिरका के सदस्यों ने शहर के सिविल रोड पर स्थित महाराजा अग्रसेन मंदिर के पूरे प्रांगण को रंग बिरंगे गुब्बारे तथा फूलों के साथ सजाया। बाबा श्याम को रूह के इत्र से स्नान कराकर गुलाब, चंपा, चमेली, मोगरे सहित अनेक खुशबूदार फूलों से दरबार को सजाया।

जिसमें बाबा श्याम का अद्भुत सिंगार देखने को मिला। बाबा को मावे का केक भी चढ़ाया गया और अनेकों प्रकार के 56 भोग भी लगाया गया। तथा श्याम भक्तों का हर्षोल्लास भी पांडाल में देखने को मिला यह कार्यक्रम श्याम सखा मंडल पीठ ललित मोहन चार्य के सानिध्य में किया गया, इस अवसर पर (राजस्थान) भरतपुर के मशहूर कलाकार धर्मवीर बृजवासी की मंडली बुलाई गई श्याम बाबा के भजनों से भक्तों के पैर थिरकने पर मजबूर हो गए, जिसमें सभी भक्तों ने बाबा के दरबार में अपनी हाजिरी लगाई।

इस मौके पर आतिशबाजी भी की गई। कार्यक्रम के समापन के पश्चात सभी भक्तों को बाबा श्याम का केक व छप्पन भोग का प्रसाद वितरित किया गया। इस मौके पर श्याम सखा ब्रज रास मंडल के प्रधान मनोज तायल, प्रधान मोनू गोयल, चेतन उर्फ हनी गोयल, सुभाष सर्राफ, राकेश गोयल, अंकित गोयल,नितिन गर्ग, मोहित गुप्ता, अनमोल मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3q9vMMd

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ