तीन साल बाद आईएमटी के किसानों का धरना समाप्त, सीएम ने दी मांगों को मंजूरी

चंदावली में आईएमटी के गेट पर 3 साल से मांगों को लेकर धरने पर बैठे 5 गांवों के किसानों को मंगलवार को बड़ा तोहफा मिला। इनकी मांगों को सीएम की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद इन्होंने धरने को समाप्त कर दिया। हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं विधायक नयनपाल रावत ने इनकी मांगों को सीएम से मंजूर कराया है।

किसानों की ज्यादातर मांगें पूरी होने पर उन्होंने कहा कि उनकी मेहनत तीन साल बाद क्षेत्र के विधायक रावत के प्रयासों से सार्थक हुई है। विधायक ने मौके पर पहुंचकर किसानों को मिठाई खिलाकर उनका धरना समाप्त कराया। इस दौरान विधायक रावत ने कहा कि किसानों की 6 में से कई मांगें मंजूर हो गई हैं। जबकि ब्याज माफी व एमयूटी के पैसे को कम कराना बाकी रह गया है।

इसे भी खत्म या कम कराने का प्रयास किया जाएगा। विधायक ने कहा वह आज बहुत खुश हैं क्योंकि उनके क्षेत्र के किसान तीन साल से अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे, जो आज समाप्त हो गया। वे खुद इसके लिए सीएम मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पृथला क्षेत्र की ओर से धन्यवाद करते हैं। जिनके प्रयासों से किसानों को बड़ी राहत मिली है।

किसान संघर्ष समिति के प्रधान रामनिवास ने कहा विधायक के प्रयासों से उनकी अधिकांश मांगें पूरी हो गई हैं। उन्होंने कहा चंदावली सहित 5 गांवों के किसानों की 1832 एकड़ जमीन आईएमटी के लिए एक्वायर की गई थी। उस दौरान सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे वे पूरा न होने पर किसानों ने आईएमटी पर धरना शुरू किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फरीदाबाद. बुजुर्ग महिला को मिठाई खिलाकर धरने को समाप्त कराते विधायक नयनपाल रावत।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UYpUqT

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ