मां नहीं बन सकी तो 10 हजार में खरीदा दो साल का बच्चा

नार्थ दिल्ली के कोतवाली इलाके में बेटे की चाहत में एक महिला ने दस हजार रुपए में बच्चा तो खरीद लिया, लेकिन वह ज्यादा दिनों तक उनके घर नहीं रह सका। किडनैपिंग के इस केस में पुलिस ने पहले बच्चे को अगवा करने वाले को दबोचा और फिर उस महिला को पकड़ा जिसने इस बच्चे का सौदा किया था।

इनके चुंगल से बच्चे को मुक्त कराने के बाद उसे परिवार के हवाले कर दिया गया है। डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया 26 नवंबर को इस मामले को लेकर एक महिला ने शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस को बताया गया वह भीख मांगकर अपने परिवार का पालन पोषण करती है।

25 नवंबर की शाम प्रीत नाम के एक शख्स ने उसके साथ बातचीत कर मौका देख उसके दो साल के बेटे को अवा कर लिया था। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपी की पहचान कर उसे हरिद्वार उत्तराखंड से पकड़ लिया। आरोपी का नाम शुभम कश्यप उर्फ प्रीत (25) है, जो चांदनी चौक इलाके में रहता है।

विशेष धर्म से ताल्लुक रखती है आरोपी महिला
आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया उसने बच्चे को किडनैप करने के बाद उसी दिन एक महिला को दस हजार रुपए में बेच दिया था। इस महिला के बारे में मिली जानकारी के बाद उसे भी पटेल नगर एरिया से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से बच्चा भी मिल गया। आरोपी महिला ने बताया वह एक शख्स के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहती है। उसे मां बनने की चाहत थी, लेकिन किसी वजह से यह संभव नहीं हो पा रहा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Unable to become a mother, I bought a two-year-old child for 10 thousand


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33vE5IC

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ