युवक से 25 लाख की लॉटरी निकलने का झांसा देकर 11 लाख की ठगी

सर आप हमारे लक्की कस्टमर हो, आपकी लाखों रुपए की लॉटरी लगी है। अगर ऐसा कोई फोन आपके पास आता है, तो इसको अनदेखा ही कर दें। नहीं तो हो सकता है कि अंजान कॉलर के झांसे में आकर आप अपनी पसीने की कमाई को ठगों को दे देें। शाहबाद डेयरी इलाके में ऐसा ही एक मामला सामने आया।

जिसमें पीडि़त ने अंजान कॉलर की बातों में आकर उसके कहे अनुसार 11 लाख रुपए अलग-अलग बैंकों में कर्ज लेकर जमा करवा दिए। पुलिस ने पीडि़त के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस बैंक खातों और मोबाइल फोन नंबर लेकर आरोपी तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक शाहबाद डेयरी इलाके में रहने वाले उदय प्रकाश ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसके मोबाइल फोन पर अंजान नंबर से फोन आया था। कॉलर ने बताया कि आपके 25 लाख रुपए लॉटरी में निकले हैं। जब उसे विश्वास नहीं हुआ। कॉलर ने कुछ फोटो भी भेजे, जिससे उसको विश्वास हो गया।

कॉलर ने टैक्स और कागजी कार्रवाई के लिए 1200 रुपए मनी ट्रांस्फर खाते से जमा करवा दिए। खाता अजीत पांडेय के नाम पर था। कॉलर ने फिर फाइल कागजात के लिए 35 हजार, 75 हजार और फिर एक लाख रुपए फिरोज मियां नामक व्यक्ति के खाते में डलवा लिए। इस तरह से कॉलर के कहने पर उसने कर्जा लेकर 11 लाख रुपए बैंकों में जमा करवा दिए। जिनको उसने अपनी बेटियों की शादी के लिए इकट्ठा किए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JCxwxi

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ