जल बोर्ड पर शिकायत के बाद कॉन्ट्रेक्टर को 2.90 करोड़ का काम देने का आरोप

दिल्ली जल बोर्ड फिर विवादों के घेरे में है। इस बार दिल्ली जल बोर्ड के मैंबर ने शहरी विकास मंत्री, जल बोर्ड के चेयरमैन, शहरी विकास मंत्री से श्रीराम इंस्टीट्यूट से कंपनी द्वारा घटिया सामग्री का सामान इस्तेमाल करने के फैक्ट के साथ शिकायत करने के बाद भी जल बोर्ड के कॉन्ट्रेक्टर को 2.90 करोड़ का काम देने का गंभीर आरोप लगाया है।

दिल्ली सरकार के जल बोर्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार का हवाला देते हुए दिल्ली कैंटोनमेंट बोर्ड की पूर्व उपाध्यक्ष निगम पार्षद प्रियंका चौधरी ने कहा है कि जल बोर्ड की 8 अक्टूबर को हुई बैठक में मामले को उठाने के बाद शहरी विकास मंत्री सतेन्द्र जैन को श्री राम लैब के फैक्ट के साथ शिकायत की है।

जल बोर्ड की मैंबर ने बताया कि इसके बाद 20 अक्टूबर और 14 दिसंबर को लोकनिर्माण व जल मंत्री सतेन्द्र जैन को शिकायत लिख कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि इसके बाद जल बोर्ड की सीईओ निखिल कुमार से समय लेकर कॉन्ट्रेक्टर द्वारा वेसमेंन इंडिया के द्वारा पूर्व में किए गए घटिया कामों की क्वालिटी वर्क की श्री राम इंस्टीट्यूट की फैक्ट रिपोर्ट सौंप कर सच्चाई बताई। जिस पर सीईओ ने कंपनी के टेंडर को निरस्त करने व कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने का आश्वासन दिया है।

प्रियंका चौधरी ने आरोप लगाई कि जल मंत्री सतेन्द्र जैन के इशारे पर एक इस क्षेत्र के अनुभवहीन कंपनी को वेसमेंन इंडिया को फिर से नियमों को ताक पर रख कर क्वालिटी कंट्रोल डिवीजन वजीराबाद जल बोर्ड के अधिकारियों के द्वारा जारी कर दिया गया है। प्रियंका चौधरी ने कहा है कि इससे पहले जल बोर्ड इस अनुभव हीन कंपनी को 25 लाख, 1.75 करोड़ रुपए का काम दे चुकी थी।

जल बोर्ड के व्यवहार से दुखी बोर्ड की मैंबर ने मामले की शिकायत सीबीआई से करने की मांग है। वहीं दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ निखिल कुमार फोन अब चुप्पी साध ली है। उनसे भास्कर ने जब फोन और मैसेज कर इस मामले में जबाव जानना चाहा जल बोर्ड के पक्ष की कोई जानकारी नहीं दी।

साफ पानी की जगह दिल्ली-वासियों को जहर बांट रहे हैं केजरीवाल: बिधूड़ी

दिल्ली के दर्जनों इलाकों में महीनों से पानी की ठप आपूर्ति, नलों में गंदा पानी आने की इस समस्या को लेकर बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने प्रेस वार्ता कर हमला बोला। उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल खुद तो जापानी कंपनी के आरओ का पानी पी रहे हैं।

और दिल्ली की जनता को अमोनिया युक्त जहरीला पानी पीने को मजबूर कर रहे हैं। मुख्यमंत्री दिल्ली-वासियों को जहर बांट रहे हैं जो लंग्स किलर, किडनी किलर है और कई जानलेवा बीमारियों को न्यौता देता है।

इस दौरान प्रेस वार्ता के दौरान घरों में आ रहे गंदे पानी का वीडियो भी दिखाया गया और साथ ही मुख्यमंत्री केजरीवाल के 2014 और 2019 के बयानों को दिखाया गया जहां विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वह कई बार दिल्ली को 24 घंटे साफ पानी आपूर्ति और यमुना को स्वच्छ बनाने का वादा करते नजर आ रहे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रदेश कार्यालय में दूषित जल को लेकर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता व नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ भाजपा नेता


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pBuCYN

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ