नववर्ष में देर रात तक मनेंगे जश्न, तैनात रहेंगे 4 हजार जवान, डीसीपी व एसीपी ट्रैफिक संभालेंगे डायवर्जन की जिम्मेवारी

पुराने साल को अलविदा करने और नए साल का पूरे जोश के साथ स्वागत करने के लिए शहर में जगह-जगह पार्टियों की तैयारी है। इस दौरान गुरुवार देर रात दो बजे तक शहर क्लब, बार व होटलों में वेलकम 2021 के लिए कार्यक्रम किए जाएंगे। इसके लिए जहां लोगों ने अपने-अपने कार्यक्रम तय कर लिए हैं, वहीं पुलिस ने भी लॉ एंड ऑर्डर को ध्यान रखते हुए पूरी तैयारी की है।

शहर की सड़कों पर किसी भी तरह का हो-हुल्ला किया तो पुलिस उसे बख्शेगी नहीं। इसके लिए चार हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा चारों जोन के डीसीपी व एसीपी को किसी तरह के ट्रैफिक डायवर्जन की जिम्मेवारी सौंपी गई है। यह बात बुधवार को एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने दी।

नव वर्ष पर न्यू ईयर पार्टियों के लिए होटल्स व बार और रेस्तरां में पार्टी के लिए एक सप्ताह से तैयारियां हो रही हैं। न्यू ईयर जश्न को लेकर शहर में गुरुवार की शाम को करीब 300 से अधिक स्थानों पर जश्न व पार्टियां रखी गई हैं। शहर की सोसायटियों, होटल, बार व पार्कों में कार्यक्रम रखे गए हैं।

इन पार्टियों के दौरान पुलिस ने जहां ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए तैयारी की है, वहीं लॉ एंड ऑर्डर को लेकर कुल चार हजार पुलिस कर्मी न्यू की रात सड़कों पर तैनात रहेंगे। इस दौरान ड्रंक एंड ड्राइव के भी चालान किए जाएंगे। ऐसे में पार्टियों में ड्रिंक करने के बाद सड़कों पर वाहन चलाते पुलिस ने पकड़ा तो जेब पर भारी पड़ सकता है।

इन स्थानों पर रहेगी पुलिस की खास नजर

पुलिस की कई तरह की टीमें रहेंगी तैनात| किसी भी आपातकालीन परिस्थितियों के लिए भी पुलिस के विशेष पुलिस बलों को तैनात करने की तैयारी की है। इन टीमों में काउन्टर असाल्ट, पुलिस राइडर्स, पुलिस पीसीआर, इंटेलीजेंस टीमें, क्रेन, फायर ब्रिगेड व एम्बुलेंस पुलिस टीमों को भी सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ तैनात किया जाएगा।

शहर के सहारा मॉल, विपुल अरोड़ा बिल्डिंग, डीटी सिटी सेंटर, मेट्रो पोलिटन मॉल, जेएमडी मॉल, एंबियंस मॉल, केओडी सैक्टर-29, सैक्टर-29 हुड्डा ग्राउंड, गलरिया मार्किट, डीएलएफ साउथ पॉइंट मॉल, गुड अर्थ मॉल, साइबर हब, सहारा ग्रेस चक्करपुर रोड, नाका ब्रिस्टल चौक, नाका सिकंदरपुर, नाका इफको चौक व नाका वेस्टन होटल टी-प्वाइंट आदि स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेंगे।

वहां से आने जाने वाली गाड़ियों व लोगों पर पुलिस की पैनी नज़र रहेगी। इन स्थानों के आस-पास के क्षेत्रों में गाड़ियां पार्क नही होने दी जाएगी। इस दौरान शहर में निर्धारित 71 पुलिस नाकाओं के अतिरिक्त 42 नाके गुड़गांव की सीमाओं पर व अधिक भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर लगाए जाएंगे। इस अवसर पर सभी थानों में तैनात स्टाफ व अतिरिक्त पुलिस बल सहित लगभग 4 हजार पुलिस बल को डयूटी पर तैनात किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुड़गांव. सुरक्षा के मद्देनजर तैनात पुलिस।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hthke2

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ