औद्योगिक क्षेत्र में खाली पड़ी भूमि पर को डम्पिंग स्टेशन बनाने से उद्यमियों में रोष

सेक्टर 37 औद्योगिक क्षेत्र में हुड्डा विभाग की खाली पड़ी लगभग 7 एकड़ भूमि पर एमसीजी द्वारा हजारों ट्रक मलवा डाले जाने से उद्यमियों में नाराजगी व्याप्त है। फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री के प्रदेश महासचिव दीपक मैनी का कहना है कि हरियाणा प्रदेश के सभी औद्योगिक क्षेत्रों को साफ सुथरा रखने की जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की है।

परंतु कुछ अधिकारी इस तरह के कार्य करवा कर सरकार की किरकिरी कर रहे हैं। सरकारी विभाग द्वारा एनजीटी के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। एक तरफ तो सरकार इंडस्ट्री के ऊपर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगाती है दूसरी तरफ सरकार द्वारा इन प्रदूषण के दिनों में भी लगातार सैकड़ों ट्रक मलवा हर रोज इस प्लॉट में डाला जा रहा है।

यहां पर एमसीजी और इको ग्रीन द्वारा एक डंपिंग यार्ड बना दिया गया है। यह प्लाट पेस सिटी 2 सेक्टर 37 की मेन रोड पर स्थित है। एक तरफ से इसके सामने सेक्टर10ए है और दूसरी तरफ फायर ब्रिगेड स्टेशन है। यह प्लाट उद्योग पतियों के लिए बहुत बड़ी सिर दर्द का कारण बनता जा रहा है क्योंकि यहां पर पूरे दिन मिट्टी उड़ती रहती है।

सेक्टर 37 में एक आयुर्वेदिक दवाई निर्माता कंपनी के मालिक एसपी अग्रवाल ने बताया कि अगर किसी भी औद्योगिक क्षेत्र में इस तरह मलबे के ढेर और गंदगी होगी तो इससे क्षेत्र में खरीददारों की आने की संभावना कम रहेगी और बीमारी फैलने का खतरा भी बना रहेगा। इस तरह की गंदगी के कारण उनके उद्योग पर भी बुरा असर हो रहा है उन्होंने यह भी बताया कि इस क्षेत्र में सफाई की व्यवस्था चरमरा गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुड़गांव. सेक्टर-37 में खाली भूमि पर डाला गया मलवा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3aUUTx3

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ