जामिया यूनिवर्सिटी में 10 अक्टूबर से 126 कोर्सों के लिए होगी प्रवेश परीक्षा, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में प्रवेश परीक्षा का किया ऐलान

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020- 21 के लिए डिप्लोमा, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में प्रवेश परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जामिया में दो शिफ्ट में प्रवेश परीक्षा 10 अक्टूबर से 22 नवंबर तक आयोजित की जाएगी। जामिया ने एंट्रेंस टेस्ट के लिए जारी किए गए शेड्यूल में करीब 126 कोर्सों की तारीखों का ऐलान किया गया है। पहली शिफ्ट सुबह 9:00 बजे से 11:00 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक होगी।

बता दें कि जामिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी का शैक्षणिक सत्र और प्रवेश प्रक्रिया इस बार कोरोना संक्रमण के कारण करीब 3 माह देरी से शुरू हो रहा है। जहां पहले नए सत्र के लिए जुलाई अगस्त से कक्षाएं शुरू हो जाती थी, वहीं अभी तक एंट्रेंस टेस्ट नहीं हुए हैं। जामिया से इन कोर्स में दाखिला लेने वाले जामिया की वेबसाइट www.jmicoe.in और हेल्पलाइन नंबर 011-26987338, 9836219994 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं। इस एंट्रेंस टेस्ट में बीए, बीए ऑनर्स, एमए, एमए ऑनर्स, एमए इकोनॉमिक्स ऑनर्स, बायो साइंस, पॉलिटिकल साइंस, बायो टेक्नोलॉजी, केमिस्ट्री, एम कॉम समेत कुल 126 ग्रेजुएट, अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा कोर्स शामिल हैं। यूनिवर्सिटी की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि छात्र टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड टेस्ट सेंटर, टाइम, डेट आदि की जानकारी के लिए वेबसाइट व हेल्पलाइन की मदद ले सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/339VxTo

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ