शिव विहार से मजलिस पार्क मेट्रो यात्रा के लिए यात्रियों को करना होगा एक साल का इंतजार

शिव विहार से मजलिस पार्क तक मिलेगी सीधी मेट्रो सर्विस के लिए लोगों को अभी एक साल का इंतजार करना होगा। इसका कारण जमीन विवाद और दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के कारण निर्माण की रफ्तार भी हुई धीमी होना है। डीएमआरसी का कहना है कि पिंक लाइन के बीच के खाली हिस्से पर निर्माण कार्य चल रहा है।

अगले साल यह बनकर पुरी तरह से तैयार हो जाएगा। बता दें कि त्रिलोकपुरी से मयूर विहार पाकेट1 जमीन विवाद के कारण लगातार प्रोजेक्ट में देर हो रही है। त्रिलोकपुरी में 289 मीटर क्षेत्र पर जमीन को लेकर विवाद के कारण पिंक लाइन को दो हिस्सों में बांट दिया है। वैसे तो इस कॉरिडोर का निर्माण शुरू हो गया है, लेकिन मयूर विहार पाकेट-1 मेट्रो स्टेशन से त्रिलोकपुरी पूरी के बीच का 289 मीटर हिस्सा अभी नहीं बन पाया है।

पिंक लाइन पर मार्च से दिसंबर 2018 के बीच चार चरणों में परिचालन शुरू हुआ। -लेकिन मयूर विहार पाकेट-1 से त्रिलोकपुरी के बीच झुग्गी कॉलोनी थी। इस वजह से मेट्रो कॉरिडोर के रास्ते में करीब 104 घर आ रहे थे। दिल्ली हाई कोर्ट की आदेश पर ज्यादातर लोगों को फ्लैट बनाकर आवंटित किए जा चुके हैं, लेकिन 17 परिवार अभी हटने को तैयार नहीं हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Passengers will have to wait for one year for the journey from Shiv Vihar to Majlis Park


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iMPauh

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ