लिंग जांच करने वाले अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापा, एक गिरफ्तार; दूसरा फरार हो गया

जिला स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने मंगलवार को गाजियाबाद के लोनी में लिंग जांच कराने वाले अल्ट्रासाउंड केंद्र पर छापा मारा। इस दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा फरार हो गया। इसमें एक आरोपी फरीदाबाद का है। टीम ने अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालक सहित दो के खिलाफ लोनी थाने में केस दर्ज कराया है।

टीम ने लोनी हेल्थ विभाग की टीम के साथ मिलकर अल्ट्रासाउंड केंद्र को सील कर दिया । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने सीएमओ कार्यालय में सूचना दी थी कि फरीदाबाद से गर्भवतियों को लोनी बार्डर ले जाकर गर्भ में पल रहे भ्रूण की लिंग जांच की जाती है। इसके एवज 10 से 30 हजार रुपए लिए जाते हैं।

इसके बाद सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया की ओर से पीएनडीटी इंचार्ज व उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरीश आर्या के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसमें उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संजीव भगत, डॉ. मनोज बजाज औषधि निरीक्षक डॉ. संदीप गहलोत शामिल थे। इसके बाद एक महिला को फर्जी ग्राहक बनाकर फरीदाबाद निवासी दलाल कपिल से संपर्क कराया गया।

दलाल ने भ्रूण जांच की एवज में महिला से 40 हजार रुपए की मांग की। स्वास्थ्य विभाग ने महिला को साढ़े 12 हजार रुपए दे दिए। महिला को पैसे देने से पूर्व अधिकारियों ने सभी नोट के नंबर नोट कर लिए। इसके बाद टीम महिला के साथ लोनी पहुंच गई। महिला को अल्ट्रासाउंड सेंटर भेज दिया और टीम बाहर खड़े होकर महिला के इशारे का इंतजार करने लगी। महिला का इशारा पाते ही टीम ने छापा मार दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iaJMA5

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ