बेसिक स्केटिंग चैंपियनशिप में अंडर 13, 15, 17 युवक खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

सेक्टर 58 स्थित स्केटिंग क्लब में बेसिक स्केटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें अलग-अलग आयु वर्ग के गर्ल्स और बॉयज खिलाड़ियों ने भाग लिया। अब चयनित स्केटर्स को विभिन्न चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका मिलेगा। स्केटिंग से जुड़ी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा आईस स्केटिंग असोसिएशन की ओर से स्केटिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया।

जिसमें स्पीड स्केटिंग, फिगर स्केटिंग, डांस स्केटिंग में अंडर-13, 15, 17 व इससे अधिक आयु वर्ग में लड़कों व लड़कियों के इवेंट आयोजित किए गए। आइस स्केटिंग करवाने की परमिशन अभी सरकार की ओर से नहीं दी गई हैं, इस वजह से अभी ओपन ट्रैक में जो चैंपियनशिप आयोजित करवाई जा रही है। जिसमें प्रत्येक जिले से 24 खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है। कोविड-19 को देखते हुए प्रतियोगिता के दौरान सावधानी बरती गई। इसमें जहां सभी खिलाड़ियों को संपूर्ण स्केनिंग के बाद खेलने दिया गया, वहीं ग्राउंड में दर्शकों की मौजूदगी पर पूर्णरुप से पाबंदी रही।

आइस स्केटिंग के महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि यहां पर चयनित सभी खिलाड़ी भविष्य में आईस स्केटिंग चैंपियनशिप में अपना दमखम दिखाएंगे। जिन्हें पहले जिला व उसके बाद प्रदेश व देश स्तर पर खेलने के अवसर मिलेंगे। जिले में आयोजित प्रतियोगिता में करीब 120 खिलाड़ियों ने एक दिवसीय प्रतियोगिता में भाग लिया।

कोच राज गफुर ने बताया कि में डांस स्केटिंग में 13 आयु वर्ग में सोम्या सक्सेना ने प्रथम स्थान, फिगर स्केटिंग में 13 आयु वर्ष में गौरी राय का प्रदर्शन सबसे उम्दा रहा। इसी प्रकार 17 आयु वर्ग में भावना ने 500 व 1000 वर्ग में स्वर्ण पदक, अदिति गर्ग ने 17 से कम आयु वर्ग में 500 से 1000 मीटर में रजत पदक जीत कर चैंपियनशिप को ओर भी रोमांचकारी बना दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Gn1ILc

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ