सरदार पटेल की 145वीं जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया

गुड़गांव और मेवात में भारत रत्न व प्रथम पूर्व उप-प्रधानमंत्री/गृह मंत्री लौहपुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयन्ती राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाई गई। पटेल की याद में गुड़गांव पुलिस की टुकड़ियों द्वारा उनके सम्मान में मार्च पास्ट करके राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा के लिए की शपथ ग्रहण की गई।

पुलिस कमिश्नर केके राव ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर फूल अर्पित उन्हें श्रद्धांजलि दी। उधर, सेक्टर 14 स्थित सरकारी स्कूल में ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता और शपथ ग्रहण कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। विद्यालय के कला अध्यापक रविंद्र दलाल ने बताया कि राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर कक्षा छठी से आठवीं तक के 150 बच्चों ने ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया।

जिसमें कक्षा आठवीं का राहुल प्रथम, सायरा द्वितीय और कक्षा सातवीं की भावना तृतीय स्थान पर रही। उधर, राजनगर में श्रद्धांजलि सभा में विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए। संस्था के राजेश पटेल, बागेश पटेल , बीके पटेल, रितेश कुमार , राजिंदर कुमार, हरिमुरत उपाध्याय आदि प्रतिनिधियों ने सरदार पटेल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। सभी ने उनकी उपलब्धियों ओ योगदान को याद किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुड़गांव. पुलिसकर्मियों को राष्ट्र की एकता, अखंडता व सुरक्षा के की शपथ दिलाते पुलिस कमिश्नर


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TDE2oS

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ