कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व डिप्टी मेयर समेत 8-10 कार्यकर्ताओं पर आरोपी निगम पार्षद ने दर्ज कराया केस

निकिता हत्याकांड से गुस्साए शहर के लोगों ने शनिवार को विरोध मार्च निकाला और हत्यारों को जल्द से जल्द सजा देने की मांग राज्य सरकार से की। निकिता की हत्या से लोगों में इतना गु्स्सा है कि शनिवार को कोरोना की चिंता न कर सड़कों पर आ गए। इन सभी की एक ही आवाज थी कि शहर की बेटी के हत्यारों को जल्द सजा दी जाए। जब तक इन्हें कड़ी से कड़ी सजा नहीं दी जाती तब तक वे चुप नहीं बैठेंगे।

उधर हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व डिप्टी मेयर समेत 8-10 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर आरोपी निगम पार्षद ने केस दर्ज कराया है। शनिवार सुबह विरोध मार्च पूर्व मुख्य संसदीय शारदा राठौर के नेतृत्व में मोहना रोड से शुरू हुआ और मुख्य बाजारों से होता हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचा। वहां प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने निकिता के घर जाने से रोक दिया।

इस दौरान प्रदर्शनकारी लगातार नारे लगाकर हत्यारों को फांसी देने की मांग करते रहे। पूर्व विधायक शारदा राठौर ने कहा कि निकिता हत्याकांड से शहर के सभी मां-बाप अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर डरे हुए हैं। अब माता-पिता लड़कियों को कालेज में किसी अनहोनी की आशंका से भेजने से घबरा रहे हैं।

लोगों ने सरकार से मांग की है कि दुर्गा शक्ति वाहिनी को कागजों से निकालकर धरातल पर सक्रिय किया जाए। निकिता बेटी को अंतिम सांस तक आत्मरक्षा हेतु संघर्ष के लिए शौर्य पुरस्कार के लिए नामित किया जाए। परिवार को आर्थिक राहत प्रदान की जाए और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। सभी स्कूल व कॉलेजों में सुरक्षा हेतु पुलिस की तैनाती की जाए।

जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं व गेट पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएं। उधर हरियाणा कांग्रेस महिला सेल की प्रदेशाध्यक्ष सुधा भारद्वाज निकिता के घर पहुंचकर हत्यारों को सजा दिलाने का भरोसा दिया।

एक दिन पहले कांग्रेस ने निगम पार्षद जयवीर खटाना के खिलाफ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष से बदसलूकी करने पर एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज कराया था मुकदमा

अब पार्षद ने कांग्रेसियों पर दर्ज कराया केस| हरियाणा कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के साथ बदसलूकी करने व रास्ता रोके जाने के मामले में नया मोड़ आ गया है। आरोपी नगर निगम पार्षद जयवीर खटाना ने अब हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, पूर्व नगर निगम के डिप्टी मेयर राजेंद्र भामला समेत 8-10 अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कराया है। एक दिन पहले ही कांग्रेसी कार्यकर्ता अशोक रावल ने पार्षद के खिलाफ एससीएसटी एक्ट समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया था। कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष का रास्ता रोके जाने का मामला अब पूरी तरह से राजनीतिक रंग ले चुका है। दोनों पक्षों के लोग पुलिस से वहां लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से जांच करने की मांग कर रहे हैं ताकि घटना की सच्चाई का पता चल सके।

पहले कांग्रेस कार्यकर्ता ने दर्ज कराया था केस: गुरुवार शाम हरियाणा कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी शैलजा अपने समर्थकों के साथ सेक्टर-23 स्थित निकिता तोमर के घर उनके परिवार से मिलने पहुंची थीं। कांग्रेसी कार्यकर्ता अशोक रावल का आरोप है कि वापस जाते समय वार्ड नंबर तीन के नगर निगम पार्षद जयवीर खटाना व अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुमारी शैलजा का घेराव कर नारेबाजी की। निगम पार्षद पर हाथापाई करने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर गाली गलौच करने का भी आरोप है। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

निगम पार्षद का यह है आरोप: संजय कॉलोनी पुलिस चौकी को दी शिकायत में निगम पार्षद जयवीर खटाना ने कहा है कि 29 अक्टूबर की शाम निकिता तोमर हत्याकांड में परिजनों को सांत्वना देने वह अपने समर्थकों के साथ गए थे। वहां कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा, एनआईटी विधायक नीरज शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, पूर्व डिप्टी मेयर राजेंद्र भामला व अन्य कांग्रेसी भी पहुंचे थे। जब सैलजा और विधायक नीरज शर्मा चले गए। उसी समय जब वह अपने घर जाने के लिए निकले तो सुमित गौड़, राजेंद्र भामला, अशोक रावल, बाबूलाल, जितेंद्र चंदेलिया व 8-10 अन्य कांग्रेसियों ने उनका रास्ता रोककर मारपीट करने लगे।
उधर एनआईटी विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि पार्षद ने झूठा केस दर्ज कराया है। कानून अपना काम करेगा। सीसीटीवी फुटेज व वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि किसने क्या किया है।

शुक्रवार को कांग्रेस पदाधिकारियों पर केस दर्ज| आरोपी निगम पार्षद जयवीर खटाना ने शुक्रवार को हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, पूर्व डिप्टी मेयर राजेंद्र भामला, कांग्रेसी कार्यकर्ता अशोक रावल, जितेंद्र चंदेलिया, बाबूलाल समेत 8-10 अन्य कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने, रास्ता रोकने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए संजय कॉलोनी पुलिस चौकी में केस दर्ज कराया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फरीदाबाद. निकिता हत्याकांड के विरोध में जुलूस निकालते शहरवासी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35VTpyN

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ