त्योहारों पर पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनों में सीटें खाली हैं, करा लें रिजर्वेशन

(शेखर घोष) दीपावली और छठ पूजा के चलते पूर्वांचल जाने वाली अधिकतर ट्रेनों में सीटें भर गई है। वहीं कई ट्रेनों में यात्रियों वेटिंग टिकट जारी की गई है। लेकिन कोविड-19 के चलते रेलवे ने नियमों में बड़े फेरबदल किए हैं, जिसके तहत सिर्फ कंफर्म व आरएसी टिकट वाले ही पैसेंजर सफर कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपने अभी तक अपने घर जाने के लिए रिजर्वेशन नहीं कराया है।

तो ऐसे में आपको बिना देरी किए रिजर्वेशन करा लेना चाहिए। क्योंकि अनारक्षित ट्रेनों को चलाने या नहीं चलाने को लेकर रेलवे बोर्ड में इन दिनों मंथन चल रहा है। उत्तर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि अब दीपावली में कुल 14 दिन रह गए है। ऐसे में अभी तक हुई चर्चा में कोविड-19 के कारण अनारक्षित ट्रेन चलाने को लेकर सहमति नहीं बन सकी है।

छठ पर्व के समय अगर अनारक्षित ट्रेन को चलाने पर सहमति भी बनी तो भी फिर ट्रेन चलाने के लिए ट्रेन का नंबर, रूट, टाइम टेबल सेट करने से लेकर टिकटों बिक्री की तैयारी सिस्टम में लाने में काफी समय लग सकता है जो संभव नहीं दिखता।

10 नंवबर के बाद से दीपावली और छठ पर्व पर घर जाने वाले प्रवासियों के स्टेशन पहुंचने का अनुमान है। वहीं अगर पूर्वांचल जाने वाली ट्रेनों में 10 नंवबर से 20 नंबर के बीच सीट उपलब्धा पर नजर डालें तो 30 से ज्यादा ट्रेनें हैं, जिनमें सैकड़ों की संख्या में सीटें उपलब्ध हैं। ऐसे में यही सही मौका है रिजर्वेशन करा लें ताकि घर पहुंचने में किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Jpz3Gt

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ