कोरोना के रिकॉर्ड 964 नए केस मिले, निगम क्षेत्र में 880 केस बढ़े, 2 संक्रमित की हुई मौत

गुड़गांव में कोरोना संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज हो गई है कि केस रोजाना रिकार्ड तोड़ रहे हैं। रविवार को रिकार्ड 964 केस मिले, जिससे कुल केस बढ़कर 34742 हो गए। इसके अलावा दो पेशेंट की संक्रमण से मौत हो गई, जिससे अब तक कोरोना से दम तोड़ने वाले पेशेंट का आंकड़ा बढ़कर 227 हो गया।

पिछले आठ दिन की बात करें तो संक्रमण के 4744 केस नए सामने आए हैं, जिससे आठ दिन में ही एक्टिव केस में 1400 से अधिक का इजाफा हो गया है। सबसे अधिक केस निगम क्षेत्र में सामने आ रहे हैं। रविवार को मिले 964 में से 880 केस शहरी क्षेत्र में मिले, जबकि ग्रामीण क्षेत्र के तीन ब्लाक में 84 केस सामने आए हैं। गुड़गांव में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब परिवारों में बढ़ रही है।

हरियाणा में जहां अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में कोरोना संक्रमण केस में कमी आई थी, लेकिन गुड़गांव में केस कम होने की बजाय बढ़े थे। दशहरा के बाद से ही जिला में तेजी से केस बढ़े हैं। 26 अक्टूबर से 8 नवंबर तक गुड़गांव में 7489 केस बढ़े हैं।

अक्टूबर महीने में रोजाना 300 केस मिले थे, लेकिन नवंबर महीने में संक्रमण की रफ्तार तीन गुणा तक बढ़ गई है। वहीं अक्टूबर महीने के आठ दिन में ही औसत 832 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग पिछले चार दिन से रोजाना चार हजार से अधिक सैंपलिंग व टेस्टिंग कर रहा है, लेकिन संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो गई है।

3.82 लाख लोगों की हो चुकी सैंपलिंग व टेस्टिंग

गुड़गांव जिला में प्रदेश में सबसे अधिक टेस्टिंग व सैंपलिंग की जा रही है। रविवार को भी 4008 लोगों की टेस्टिंग व सैंपलिंग की गई है। वहीं अब तक 3.82 लाख लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग की गई। अक्टूबर महीने में आठ दिन में 28 हजार लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग की गई है। जबकि अक्टूबर महीने में 94807 लोगों की सैंपलिंग व टेस्टिंग की गई।

निगम क्षेत्र में कोरोना के केस 30 हजार के करीब पहुंचे
गुड़गांव नगर निगम में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। जहां अब तक पटौदी, सोहना व फर्रुखनगर में कुल 4822 केस सामने आए हैं। जबकि शहर के निगम क्षेत्र में अब तक 29920 केस मिल चुके हैं। रविवार को भी निगम क्षेत्र में 880 केस मिले, जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 84 केस पाए गए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कोरोना जांच के लिए सेम्पल लेते स्वास्थ्यकर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pa8Ls3

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ