पेंशन और मेडिकल सुविधाओं के इंतजार में हैं नगर निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारी

उत्तरी दिल्ली नगर निगम से सेवानिवृत्त कर्मियों एवं वरिष्ठ नागरिक वेलफेयर एसोसिएशन दिल्ली एवं नगर निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति ने कहा कि पेंशन और मेडिकल सुविधाएं नहीं मिलने से सेवानिवृत्त कर्मचारी बहुत परेशान हैं।

गत दिनों पेंशन और समय पर मेडिकल सुविधाएं नहीं मिलने के चलते करीब 10 से अधिक सेवानिवृत्त कर्मियों की मृत्यु हो चुकी है और 30 से अधिक लोगों की हालत बीमारी के चलते गंभीर हैं।सेवानिवृत्त निगम कर्मियों के परिजनों का कहना है कि पेंशन और सरकारी सुविधाएं नहीं मिलने के चलते उनके बुजुर्ग परेशान हैं।

सेवानिवृत्त कर्मियों एवं वरिष्ठ नागरिक वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव मनमोहन भारद्वाज ने बताया कि कुछ दिनों पहले निगम सेवानिवृत्त कर्मियों की समस्याओं पर बैठक हुई। बैठक में कहा गया कि दिल्ली नगर निगम प्रशासन कोर्ट के आदेशों की अवमानना कर रहा हैं।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कर्मियों को जल्द से जल्द पेंशन और मेडिकल सुविधाएं दिलाई जाए। साथ ही अधिक से अधिक सदस्यों को अपने अभियान में जोड़ें और जो पेंशन धारकों की इलाज और पैसे की कमी, पेंशन समय पर न मिलने के कारण समस्याओं से अवगत कराया जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Retired municipal employees are waiting for pension and medical facilities


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2TIPijC

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ