दिल्ली पुलिस के एसआई ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, मौत

आउटर जिले रनहौला इलाके के मोहन गार्डन में सोमवार सुबह दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान ऋतुराज (26) के रुप में हुई है। वह 2016 में दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। और वर्तमान में पश्चिम विहार वेस्ट थाने में तैनात था। परिवार के अनुसार वह कुछ दिनों से परेशान चल रहा था।

लेकिन उसने अपनी परेशानी का कारण किसी को नहीं बताया। सोमवार सुबह अचानक उसने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। वहीं मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार एसआई ऋतुराज परिवार के साथ रनहौला इलाके के मोहन गार्डन, के-ब्लॉक, मकान संख्या के 6/39 में रहते थे। घटना के बारे में पूछे जाने पर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को मृतक एसआई ऋतुराज के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

पीड़ित परिवार के अनुसार सोमवार सुबह करीब 4.30 बजे के करीब जब ऋतुराज की मां अपने फर्स्ट फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर स्थित ऋतुराज के कमरे पर आई, तो ऋतुराज अपने बेड पर खून में लथपथ स्थिति में पड़ा हुआ था। उसकी सर्विस रिवाल्वर भी पास में पड़ी थी। जिसके बाद मां ने अपने बड़े बेटे को आवाज लगाई। जहां ऋतुराज के बड़े भाई ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी।

परिवार के अनुसार एसआई ऋतुराज की इसी 30 नवंबर को शादी होने वाली थी। जिसकी तैयारियां भी परिवार कर रहा था। बड़े भाई विक्रम कुमार ने बताया कि ऋतुराज कई दिनों से परेशान चल रहा था। लेकिन इसकी वजह परिवार के पूछने के बाद में भी नहीं बताई और सोमवार सुबह उसने खुदकुशी कर ली।

एनसीआरबी के मुताबिक खुदकुशी का राष्ट्रीय औसत प्रति एक लाख पर 13 है। इस मामले में दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय औसत को भी पीछे छोड़ चुकी है। आरटीआई के अनुसार 1 जनवरी 2017 से लेकर जून 2020 तक दिल्ली पुलिस के 37 सिपाही और सब-इंस्पेक्टर से लेकर इंस्पेक्टर तक खुदकुशी कर चुके हैं।

खुदकुशी करने वालों में 2 महिला सिपाही भी शामिल हैं। वहीं दिल्ली पुलिस के 14 जवानों ने ऑन डयूटी, 23 ने ऑफ डयूटी खुदकुशी की है। खुदकुशी करने वालों में 13 कांस्टेबल, 15 हेड कांस्टेबल, 3 एएसआई, 3 एसआई और 2 इंस्पेक्टर शामिल हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HWQlu0

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ