दिल्ली में कोरोना से मौत का ग्राफ फिर सैकड़ा पार, 108 मरीजों ने तोड़ा दम

दिल्ली में कोरोना से हो रही मौत के आंकडे एक बार फिर बढ़ने लगे है, मौत का आंकड़ा फिर सैकड़ा पार कर गया। सोमवार को कोरोना के कारण 108 मरीजों ने दम तोड़ दिया। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को आए 3726 नए मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 570374 हो गया है।

रविवार को दिल्ली में 50670 टेस्ट किए गए जिसमें 7.35 फीसदी मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। दिल्ली में सोमवार को 5824 मरीजों को छुट्टी दी गई, जबकि 108 मरीजों ने दम तोड़ दिया। दिल्ली में अभी तक 528315 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 9174 मरीजों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया।

ठीक हुए मरीज दोबारा हो रहे संक्रमित, दो मामले आए
कोविड-19 से संक्रमित होकर ठीक हुए मरीजों को भी फिर से कोरोना हो रहा है। ऐसे ही 2 मामले गंगाराम अस्पताल में देखने को मिले हैं। यहां एक महिला स्टाफ और एक अन्य मरीज में कोरोना से ठीक होने के बाद फिर से कोरोना के लक्षण दिखे। जांच के बाद दोनों की रिपोर्ट आरटी-पीसीआर से कोरोना पॉजिटिव आई। इस संबंध में मैक्स अस्पताल के डॉ. विवेका कुमार का कहना है कि अभी तक माना जा रहा था कि फिर से कोरोना का संक्रमण नहीं हो सकता। लेकिन इन दोनों केस में फिर से कोरोना होने मामले सामने आए हैं।

अब दिल्ली में 800 रुपए में होगा आरटीपीसीआर टेस्ट
अब दिल्ली सरकार ने कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए टेस्टिंग बढ़ाने की मकसद से बड़ा निर्णय लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदेश दिया है कि 2400 के जगह कोरोना जांच के लिए की जाने वाली आरटी पीसीआर टेस्ट 800 रुपए में किया जाए। अब दिल्ली के लोग किसी भी प्राइवेट लैब से 800 रुपए में कोरोना टेस्ट करवा सकते हैं। दैनिक भास्कर ने 22 नवंबर को कोरोना टेस्ट की कीमतों को आधा करने के लिए जी-17 फेडरेशन के द्वारा लिखित पत्र के हवाले से खबर को प्रकाशित किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Death toll from corona in Delhi crosses hundred again, 108 patients die


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VlWiUA

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ