बाइक बोट 250 करोड़ के फ्रॉड केस में कंपनी का 16वां निदेशक गिरफ्तार,लुक्सर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया

आर्थिक अपराध शाखा ने करोड़ों की ठगी के मामले में गार्वित इनोवेटिव प्रोमोटर्स लिमिटेड नामक कंपनी (बाइक बोट) के 16वें निदेशक को गिरफ्तार कर लिया। इस कंपनी ने देशभर के हजारों लोगों से करीब 42 हजार करोड़ की ठगी की थी। इन्होंने मोटरसाइकिल में निवेश करने पर आकर्षक कमाई का झांसा देकर लोगों से रकम हड़पी थी। कंपनी के खिलाफ यूपी सहित अन्य राज्यों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस ने बताया कई लोगों ने ठगी की शिकायत दी थी। जिसमें बताया गया था दादरी स्थित गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर लिमिटेड ने फर्जी योजना के तहत लोगों को मोटरसाइकिल पर 62 हजार रुपये निवेश करने के लिए प्रेरित किया था। मोटरसाइकिल को एक वर्ष के लिए किराए पर रखने पर 95 सौ रुपये एक वर्ष तक देने का वादा किया था। कंपनी ने वर्ष 2019 में इलेक्ट्रिक बाइक योजना शुरू की और लोगों से इसके लिए 1.24 लाख रुपये जमा करवा लिए। इसका किराया के रूप में एक वर्ष तक 17 सौ रुपये की सुनिश्चित राशि हर महीने चुकाने की बात कही थी। लोग ठगों के झांसे में आ गए और कंपनी में निवेश कर दिया।

रुपये लेने के बाद कंपनी के निदेशक फरार हो गए। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कंपनी ने लोगों से गैरकानूनी तरीके से 42 हजार करोड़ रुपये की ठगी की है। इसमें करीब 8000 शिकायतकर्ता दिल्ली के हैं और उनसे करीब 250 करोड़ रुपये ठगे गए। लोगों के रुपये से निदेशकों ने करोड़ों की संपत्ति बनाई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
16th director of company arrested in fraud case of bike boat 250 crores, detained on production warrant from Luxor Jail


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39HtgqD

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ