गुड़गांव में 546 नए केस मिले, 24 घंटे में रिकॉर्ड 784 पेशेंट ठीक होकर लौटे, तीन की मौत

गुड़गांव में कोरोना संक्रमित मिलने की रफ्तार रिकॉर्ड बना रही है। पिछले 15 दिन में ही गुड़गांव में जहां अक्टूबर महीने से अधिक मिल चुके हैं, वहीं सोमवार को मिले 546 पेशेंट के साथ ही 16 दिन में ही 10 हजार का आंकड़ा पार हो गया। सोमवार को जहां गुड़गांव में कुल पेशेंट की संख्या बढ़कर 39933 हो गया, वहीं कुल मौत का आंकड़ा भी सोमवार को हुई तीन मौत के साथ ही 244 हो गया।

दूसरी तरफ राहत की बात है कि पिछले तीन दिन से नए केस से अधिक ठीक होने वाले पेशेंट की संख्या रही है, जिससे एक्टिव केस घटकर 5749 रह गए। वहीं कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही जिला प्रशासन की ओर से डीसी अमित खत्री ने नए आदेश जारी करते हुए सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में सामान्य श्रेणी के कुल क्षमता के कम से कम 50 प्रतिशत बैड तथा आईसीयू व वैंटिलेटर सुविधायुक्त 75 प्रतिशत बैड कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित करना सुनिश्चित किए हैं।

जिलाधीश ने ये आदेश महामारी रोग अधिनियम-1897 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 की उप धारा-2 के तहत दिए हैं। जिलाधीश ने सभी अस्पतालों को मानव संसाधन तथा लाजिस्टिक्स अर्थात् चिकित्सकों, पैरामैडिकल स्टाफ, दवा, आइसीयू आदि सहित सेवाएं देने के लिए कहा गया है। साथ ही इन्हें ये भी कहा गया है कि मरीजों तथा उपलब्ध बैडों की संख्या आदि के बारे में सूचना प्रतिदिन जीएमडीए की वेबसाइट पर अपडेट करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2H8v6VV

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ