स्वच्छता रैंकिंग के लिए होगी प्रतियोगिता, विजेता 1 वर्ष के लिए स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नियुक्त होंगे

नगर निगम स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत शहर के बाजारों, होटलों, अस्पतालों, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों, स्कूलों और कार्यालयों में स्वच्छता रैंकिंग प्रतियोगिता करा रहा है। निगमायुक्त डा. यश गर्ग के अनुसार प्रत्येक श्रेणी के विजेता को निगम की ओर से एक वर्ष के लिए स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा भारत सरकार की ओर से स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के लिए जारी किए गए निर्देशों के तहत जनभागीदारी के माध्यम से स्वच्छ होटल, स्वच्छ मार्केट, स्वच्छ विद्यालय, स्वच्छ आरडब्ल्यूए, स्वच्छ ऑफिस, स्वच्छ अस्पताल आदि 6 श्रेणियों की स्वच्छता रैंकिंग तय की जा रही है।

ऐसा करने के लिए सभी श्रेणियों में श्रेणी वाइज स्वच्छता रैंकिंग तय करने के लिए गूगल फार्म बनाए गए हैं। जिनमें होटल मालिक, मार्केट एसोसिएशन के प्रधान, विद्यालय के प्राचार्य या प्रबंधक, आरडब्लयूए के अध्यक्ष, आफिस व अस्पताल आदि स्वच्छता रैंकिंग से संबंधित जानकारी भर सकते हैं। जानकारी एकत्र होने के बाद नगर निगम की टीम की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर फील्ड निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद स्वच्छता रैंकिंग के विजेता की घोषणा 10 दिसंबर तक की जाएगी।

डा. गर्ग के अनुसार स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के तहत नगर निगम की ओर से कराई जा रही जिंगल प्रतियोगिता, मूवी प्रतियोगिता, पोस्टर या ड्राइंग प्रतियोगिता, भित्ति चित्र, स्थानीय लोककला प्रतियोगिता, नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में किसी भी उम्र के लोग भाग ले सकते हैं।

उन्होंने लोगों से उक्त प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अपील की है। जिससे फरीदाबाद को स्वच्छता रैंकिंग में सम्मानजनक स्थान मिल सके। उक्त प्रतियोगिताओं और गूगल फार्म आदि के बारे में जानकारी के लिए फोन नंबर 7000704263 पर संपर्क कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Competition will be held for cleanliness ranking, winners will be appointed as cleanliness brand ambassadors for 1 year


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fQqzEx

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ