स्मार्ट सिटी के तहत बन रही सड़क 15 दिन बाद ही उखड़नी शुरू, कंपनी के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

स्मार्ट सिटी के तहत 15 दिन पहले बनी सेक्टर 21ए-सी डिवाइडिंग रोड अभी से उखड़नी शुरू हो गई। रोड का तारकोल कई जगह से उखड़ गया है। इससे कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं।

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत 300 करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण कर रही कंपनी अब अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए पेंच लगाने का कार्य कर रही है। उधर इस संबंध में फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड की सीईओ के पास इसकी शिकायत पहुंच गई है।

उन्होंने पीएमसी को कंपनी के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है। इससे पहले संत नगर स्लम में चल रहे स्मार्ट सिटी कार्य में दो बार खराब कार्य को लेकर सवाल उठ चुके हैं। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत 1267 एकड़ एरिया को स्मार्ट सिटी के रूप में तबदील करने के कार्य में 300 करोड़ की लागत से सड़कों को बनाया जा रहा है।

इसके साथ ड्रेनेज, ग्रीन बेल्ट, अंडरग्राउंड केबलिंग का कार्य भी हो रहा है। इसके लिए स्मार्ट सिटी ने पीएमसी का गठन किया है जो ठेकेदारों से कार्य करा रही है।

सेक्टर 21 ए-सी डिवाइडिंग रोड के बारे में शिकायत मिली है। अधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। रोड निर्माण करने वाली कंपनी से पूरा ब्योरा मांगा गया है इसके अलावा नई सड़क का सेंपल भी भरा गया है ताकि पता चल सके कि निर्माण सामाग्री की क्वालिटी कैसी है।
-डॉ. गरिमा मित्तल, सीईओ, फरीदाबाद स्मार्ट सिटी लिमिटेड



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतिकात्मक फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mzQnau

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ