सोशल सिक्योरिटी कार्ड के नाम पर विदेशी नागरिकों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

सोशल सिक्योरिटी कार्ड के नाम पर विदेशियों को ठगने वाले गिरोह का मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने भंडाफोड़ किया है। सेक्टर- 27 में मकान किराए पर लेकर चलाए जा रहे कॉल सेंटर से टीम ने दो कॉल सेंटर संचालकों को गिरफ्तार किया है, जबकि चार युवतियों समेत 26 कर्मचारियों को पूछताछ के लिए पहले हिरासत में लिया और बाद में छोड़ दिया।

कार्रवाई का डर दिखाकर कॉल सेंटर कर्मी विदेशियों से 100 से 500 गिफ्ट कार्ड के माध्यम से लेते थे। मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के डीएसपी इंद्रजीत ने बताया कि सूचना के आधार पर मंगलवार देर रात सेक्टर-27 में छापा मारा गया। बिना अनुमति कॉल सेंटर चल रहा था। मौके से कॉल सेंटर संचालक जींद निवासी कीर्ति कुमार केशव व अनुराग तिवारी को गिरफ्तार किया गया।

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि इन्होंने इमारत का बेसमेंट ढाई लाख रुपये प्रति माह में किराए पर लिया था। कॉल सेंटर में कार्य कर रहे 4 युवतियों समेत 26 कर्मियों को पूछताछ के बाद छोड़ा गया है।

उन्हें जांच में शामिल रहने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से बरामद 7 हार्ड डिस्क को जांच के लिए भेजा गया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Call center busting foreign nationals in the name of social security card, two arrested


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mxVR5D

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ